Games

जीत से भी खुश नहीं नीशम:सेमीफाइनल मैच के बाद अकेले बैठे नजर आए, बोले- अभी काम पूरा नहीं हुआ

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बना ली है। न्यूजीलैंड की जीत में डेरिल मिचेल और जेम्स नीशम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। डेरिल मिचेल ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए। वहीं, नीशम ने 11 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली।

उन्होंने मैदान पर आने के साथ ही चौके-छक्कों की बरसात कर NZ को वापस मुकाबले में ला खड़ा किया। बावजूद उसके नीशम न्यूजीलैंड के जीत के बाद ज्यादा खुश नहीं आए। टीम की जीत के बाद जहां सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में खुशी से झूम उठे, वहीं नीशम एक कुर्सी पर अकेले बैठे नजर आए। जिसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

बाद में जेम्स नीशम ने प्रतिक्रिया देते हुए लिखा- क्या काम खत्म हो गया है? मेरे ख्याल से तो नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि अभी लक्ष्य हासिल नहीं हुआ है, ये मात्र सेमीफाइनल था और टीम को फाइनल में जीतना है।

पहली बार टी-20 फाइनल में न्यूजीलैंड ने बनाई जगह
टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। टॉस गंवाकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 166 रनों का स्कोर बनाया। मोइन अली नाबाद 51 टॉप स्कोरर रहे। 167 रनों के टारगेट को कीवी टीम ने रोमांचक अंदाज में 19 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

आखिरी दो ओवर में न्यूजीलैंड को चाहिए थे 20 रन
आखिरी के दो ओवर में न्यूजीलैंड को 20 रनों की जरूरत थी। 19वां ओवर क्रिस वोक्स लेकर आए और डेरिल मिचेल ने इसी ओवर में 20 रन बनाकर इंग्लैंड की जीत के सपने को तोड़ दिया। मिचेल ने ओवर में दो छ्क्के और एक चौका लगाकर और टीम को शानदार जीत दिलाई। भले ही मिचेल ने विनिंग शॉट लगाया हो, लेकिन टीम की जीत में जिमी निशम ने भी एक बड़ा किरदार निभाया। उन्होंने 16 से 18 ओवरों के बीच में 3 छक्के और 1 चौके की मदद से 11 गेंदों पर 27 रन बनाए।

कीवी टीम का लगातार तीसरा फाइनल
न्यूजीलैंड लगातार तीसरी बार ICC टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा। इससे पहले टीम ने साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप और इस साल हुए ICC टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई थी। NZ ने शानदार जीत के साथ ही इंग्लैंड के हाथों 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार का भी बदला लिया।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *