Rajasthan State Udaipur

महाराणा प्रताप के अपमान पर सुखाडिया यूनिवर्सिटी के कुलपति बोले:महाराणा प्रताप का अपमान करने वाला विकृत, किसी ने अपशब्द बोला तो जूतों की माला पहना दूंगा

सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति का इंटर कॉलेज कबड्‌डी टूर्नामेंट के दौरान दिया गया एक बयान चर्चा का विषय बन गया। भींडर के द्रोणाचार्य कॉलेज में बोलते हुए सुखाड़िया यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर अमेरिका सिंह ने कहा कि विकृत मानसिक वाला व्यक्ति ही महाराणा प्रताप का अपमान करता है। ऐसी जरूरत अब अगर किसी ने कर दी तो उसका परिणाम बहुत बुरा होगा और उसको भुगतना पड़ेगा। उसे जूतों की माला पहना दूंगा। अमेरिका सिंह जब यह बोल रहे थे तब मंच पर वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर भी मौजूद थे।

अमेरिका सिंह ने कहा कि देश की रक्षा, देश के निर्माण में मेवाड़ का बलिदान सर्वोच्च है। लेकिन कुछ विकृत मानसिकता के लोग राणा प्रताप के बारे में बोलने की हिम्मत करते हैं। मेरा चैलेंज हैं कि मेरे आराध्य महाराणा प्रताप के प्रति अब किसी ने अपशब्द बोला तो उसके पीछे यूनिवर्सिटी के 2 लाख छात्र पड़ जाएंगे। देश के लिए जो शहीद होते हैं, बलिदान देते हैं, उनके घर जाकर देखो क्या बीती है।

कटारिया से जोड़कर देखा जा रहा बयान को
अमेरिका सिंह के बयान को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया से जोड़कर देखा जा रहा है। अमेरिका सिंह ने बयान देते वक्त किसी का नाम तो नहीं लिया। मगर यह बयान उन्होंने भींडर में दिया। साथ ही उस दौरान मंच पर कटारिया के धुर विरोधी रणधीर सिंह भींडर बैठे थे। हाल ही में कटारिया ने विधानसभा में सुखाड़िया यूनिवर्सिटी से जुड़े कुछ प्रश्न विधानसभा में लगाए थे। वहीं रणधीर सिंह भींडर ने पिछले चुनाव के कटारिया के इस बयान को खूब भुनाया था।

 

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *